“संकल्प पीस फ़ाउंडेशन” ट्रस्ट नमक संस्था ने जरूरतमन्द लोगो को राहत पहुचाने का बीड़ा उठाया।
03 Jun 2020
धर्म क्रांति | कोरोना के द्वारा उत्पन्न हुये इस विषम परिस्थिति मे आर्थिक तंगी के हालत उत्पन्न हो गये। जिसके मद्देनजर “संकल्प पीस फ़ाउंडेशन” ट्रस्ट नमक संस्था ने जरूरतमन्द लोगो को राहत पहुचाने का बीड़ा उठाया।
इस संस्था ने लॉक डाउन के दौरान दिल्ली और एनसीआर के निम्न क्षेत्रों (बेगुमपुर, सीमापुरी , आयानगर, सुलतानपुरी, दक्षिणपुरी और गुरुग्राम) मे 300 जरूरतमन्द परिवारों को राशन किट का वितरण निरंतर दो महीने किया और तीसरे महने का वितरण जारी है।
धर्मक्रांती समाचार पत्र से हुई बातचीत मे दिल्ली एनसीआर के समाजसेवी बिबेक पटनायक ने बताया की हमारी संस्था ने इस आपदा की घड़ी मे जरूरतमन्द परिवारों को एक महीने का राशन किट वितरित किया। राशन किट का निर्माण परिवार के सभी उम्र वर्ग के लोगो की जरूरतों को ध्यान मे रखा कर किए गया। हमारी कोशिश यह रहती है की हमारी इस मुहिम के तहत ज्यादा से ज्यादा जरूरतमन्द परिवारों तक राशन पाहुचे। हमारी पूर्ण कोशिश रहेगी की जब तक लॉक डाउन है हम अपनी संस्था के माध्यम से जरूरतमन्द परिवारों तक राशन पाहुचते रहें। संकल्प पीस फ़ाउंडेशन के अन्य ट्रस्टी अखिलेश झा, डॉ बिजय जैसवाल और अफसर खान के अथक प्रयास और निरंतर सहयोग से यह कार्ये सफल हो रहा है। और अंत मे मै विशेष रूप से “WDPA” संस्था को धन्यबाद देना चाहता हूँ जो इस महामारी काल मे हमारे साथ दृढ़ रूप से खड़ी रही।

अन्य खबर