*उत्तर भारत का सबसे बड़ा लुलु मॉल लखनऊ में तैयार,सीएम योगी और रक्षामंत्री
10 Jul 2022
*उत्तर भारत का सबसे बड़ा लुलु मॉल लखनऊ में तैयार,सीएम योगी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे उद्घाटन*

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तर भारत का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार हैं।रविवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लुलु मॉल का उद्घाटन करेंगे।दो हजार करोड़ रुपए की लागत से बना उत्तर भारत का सबसे बड़ा लुलु मॉल सोमवार से आम लोगों की खरीदारी के लिए खुल जाएगा।लुलु मॉल सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में शहीद पथ पर लगभग 22 लाख वर्गफीट में फैला हुआ है। इस मॉल में प्रदेश का सबसे बड़ा हाइपर मार्केट और गेमिंग जोन मुख्य आकर्षण का केंद्र है। 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है।

लुलु मॉल शादियों की खरीदारी के लिए वेडिंग एरीना और मनोरंजन के लिए 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है।यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों व सुविधाओं के साथ देश-विदेश के ब्रांड के सामान की खरीदारी की जा सकेगी. मॉल के अंदर 15 रेस्त्रां, 25 आउटलेट के साथ 1600 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ बना फूडकोर्ट भी है. यहां 3000 वाहनों की पार्किंग क्षमता है। वहीं 50 हजार लोग एक साथ यहां शॉपिंग कर सकते हैं।

मॉल की पार्किंग सुविधा में शानदार यातायात प्रबंधन प्रणाली और एक मल्टी लेवल कार पार्क शामिल है, जो सभी मंजिलों पर मॉल से सीधे जुड़ा हुआ है।लुलु मॉल लखनऊ और पड़ोसी शहरों के लोगों के लिए एक डेस्टिनेशन मॉल होगा।

लुलु ग्रुप की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी के एमडी का नाम एम ए युसुफ अली है।ग्रुप का सालाना टर्नओवर 8 बिलियन अमेरिकी डॉलर का है।इस ग्रुप का कारोबार अरब देशों खासतौर पर संयुक्त अरब अमीरात में काफी फैला हुआ है। इसका हेडक्वार्टर UAE की राजधानी अबू धाबी में है।समूह मध्य पूर्व, एशिया, अमेरिका और यूरोप में स्थित 22 देशों में काम करता है।

लुलु ग्रुप की वेबसाइट के मुताबिक उनके संयुक्त अरब अमीरात के अलावा भारत, सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, ओमान, मिस्र, मलेशिया और इंडोनेशिया में स्टोर मौजूद हैं। वहीं, भारत, अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व के देशों और फिलीपींस में डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियां हैं।

आपको बता दें कि लुलु माॉल में ग्रोसरी से लेकर फैशन और इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर का सामान भी मिलेगा। यह लुलु समूह का पांचवां शॉपिंग मॉल है। लखनऊ के मॉल को बनाने की घोषणा इंवेस्टर्स समिट में हुई थी। इसे कोविड के बाद भी न्यूनतम समय में पूरा कर दिया गया है।प्रयागराज और वाराणसी में भी नए शॉपिंग मॉल पर कंपनी काम कर रही है।रिटेल प्रोजेक्ट्स के अलावा लुलु समूह ने फूड प्रोसेसिंग हब की भी घोषणा की है। लगभग 500 करोड़ रुपए के निवेश के साथ ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन है।

अन्य खबर