मकान में हुआ जोरदार धमाका, मकान के उड़े़ परखच्चे, चार की हुई मौत
01 Apr 2023, 53
खेत में बने मकान में हुआ जोरदार धमाका, मकान के उड़े़ परखच्चे, चार की हुई मौत

बुलंदशहर।उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले की कोतवाली नगर क्षेत्र के घमेडा रोड क्षेत्र में खेत के बीच बने मकान में जोरदार धमाका हुआ है।धमाके से मकान के परखच्चे उड़े गए।धमाका इतना तेज था,जिसकी गूंज शहर में कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है।अभी तक धमाके का कारण पता नहीं चल पाया है।सूचना के बाद मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंच ग‌ई है।डीएम चंद्रप्रकाश सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार सहित आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।पहले सिलेंडर में बलास्ट होने की सूचना मिली थी, लेकिन पुलिस धमाके को संदिग्ध मानते हुए जांच कर रही है।धमाके से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

मिली जानकारी के अनुसार मकान के अंदर केमिकल बनाने की फैक्ट्री चल रही थी और कुछ विस्फोटक पदार्थ तैयार किया जा रहा था। धमाके के बाद 4 लोगों की मौत हई है।मृतकों के शव के चिथड़े दूर तक बिखरे हुए मिले।मलबे में सौ-सौ लीटर के कई ड्रम भी दबे हुए दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय लोग बता रहे हैं कि पिछले लंबे समय से यहां लोडर वाहनों के माध्यम से सौ-सौ लीटर के ड्रम ले जाए जाते थे।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।मामले की पुलिस गहनता से जांच करने में जुटी है।

मामले में एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एक मकान के अंदर सिलेंडर फटने की सूचना मिली थी।मकान के अंदर कई सिलेंडर भी बरामद हुए हैं।अब तक चार लोगों की मौके पर मौत हुई है।सभी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।एस‌एसपी ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है।फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। फॉरेंसिक टीम भी सुबूत इकट्ठा करने में जुटी है।जांच के बाद जो भी कारण सामने आएगा उसी के मुताबिक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

डीएम सीपी सिंह ने बताया कि फ़िलहाल स्थानीय पुलिस, फॉरेंसिक टीम और प्रशासनिक टीम जांच कर रही है।जांच के बाद 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपी जाएगी।चार लोगों की हादसे में मौत हुई है।अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि मकान मालिक कौन था, पूछताछ हो रही है।
( न्यूज़ प्रतापगढ़ एक्सप्रेस )

चर्चित वीडियो
अन्य खबर