पीएम मोदी ने काशी में टेंट सिटी का किया उद्घाटन, 15 जनवरी से रह सकेंगे सैलानी
13 Jan 2023, 32
पीएम मोदी ने काशी में टेंट सिटी का किया उद्घाटन, 15 जनवरी से रह सकेंगे सैलानी

वाराणसी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आध्यात्मिक नगरी काशी में टेंट सिटी का शुक्रवार को उद्घाटन किया।टेंट सिटी को गंगा के दूसरे किनारे पूर्वी छोर पर बसाया गया है।टेंट शिटी अपने आप में एक शहर जैसा है जहां लोग काशी की आध्यात्मिकता का अनुभव कर सकेंगे।खास टेंट सिटी को कच्छ और राजस्थान की तर्ज पर बनाया गया है,जिसमें पेंट हाउस जैसी सुविधाएं मिलेंगी।यहा लगभग 200 टेंट बनकर तैयार हैं और 15 जनवरी से यहां सैलानी रहने लगेंगे।

टेंट सिटी हर साल अक्टूबर माह से जून तक खुली रहेगी। बारिश की वजह से इसे 3 माह के लिए हटा दिया जाएगा।टेंट सिटी में 3 कैटिगरी के कॉटेज और 4 तरह के विला बनाए गए हैं।टेंट सिटी को मंदिरों के शिखर की तर्ज पर डिजाइन किया गया है। यहां रोजाना सूर्योदय होते ही घंटों-घड़ियालों की आवाज के साथ गंगा आरती होगी और सुबह की शुरुआत लाइव राग के साथ होगी।टेंट सिटी में सैलानियों को बनारस घराने की शहनाई, सारंगी, सितार, संतूर, तबला के साथ जुगलबंदी सुनने को मिलेगी।

बता दें कि टेंट सिटी पूर्वांचल के पर्यटन उद्योग को शिखर पर पहुंचाने का काम करेगी।स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा और पूर्वांचल के उत्पादों को नया बाजार उपलब्ध होगा। टेंट सिटी के एक क्लस्टर में 200 लोगों के रुकने की सुविधा के लिए स्विस काॅटेज, रिसेप्शन एरिया, गेमिंग जोन, स्पा एवं योग केंद्र, रेस्टोरेंट, डायनिंग एरिया, कान्फ्रेंस एरिया, लाइब्रेरी एवं आर्ट गैलरी के अलावा वाटर स्पोर्टस, कैमल, हार्स राइडिंग समेत तमाम सांस्कृतिक एवं खेलकूद से जुड़ी गतिविधियां होंगी।

अन्य खबर