अनोखा पान का खोखा, खोखे का महीने का किराया 3.25 लाख, बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले ने लगाई बोली
14 Jan 2023, 28
अनोखा पान का खोखा, खोखे का महीने का किराया 3.25 लाख, बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले ने लगाई बोली

नोएडा।मोहल्ले की किसी गली में पान का एक ऐसा खोखा तो जरूर होता है,जहां दिन भर आप किसी न किसी कस्टमर को जरूर देखते होंगे। कई बार आप भी जब इस खोखे से कुछ लेते होंगे, तो ये सोचकर छुट्टे पैसे लेने से इंकार कर देते होंगे कि बेचारा पान वाला पूरे दिनभर में कितना ही कमा लेता होगा। ऐसे में आप छुट्टे पैसे वहीं छोड़ देते होंगे,लेकिन क्या आपको पता है शायद ये पान वाला आपसे दोगुना कमा रहा है।उत्तर प्रदेश के चमक दमक वाले शहर नोएडा में एक पान के खोखे का महीने का किराया हजारों में नहीं लाखों में तय हुआ है।नोएडा अथाॅरिटी की नीलामी में ये खोखा सवा तीन लाख रुपए महीने किराये पर दिया गया है। इस खोखे के लिए ये अभी तक की सबसे बड़ी बोली हुई है।

बीड़ी सिगरेट बेचने वाले ने लगाई बोली

नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी कुमार संजय ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर 18 में (कियोस्क) खोखों की नीलामी की गई। इसमें सबसे बड़ी बोली एक खोखे की लगाई गई, जिसका महीने का किराया सवा तीन लाख रुपये तय हुआ है। साथ ही ये बोली सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले एक दुकानदार सोनू झा ने लगाई है।

कितना बड़ा है ये लाखों का खोखा

खोखों का इतना किराया सुनकर आपको लग रहा होगा कि शायद ये काफी बड़े होंगे।बता दें कि इन कियोस्क (खोखों) का क्षेत्रफल केवल 7.59 वर्गमीटर है। कार्याधिकारी ने बताया कि प्राधिकरण ने आरक्षित किराया 27,000 रुपये महीना तय किया था। इसके तहत 10 खोखों की नीलामी की जानी थी, लेकिन मंगलवार को सात खोखों पर ही बोली लगी।

खोखे को हासिल करना चाहते थे लोग

कार्याधिकारी ने बताया कि जिस खोखे की सबसे ज्यादा बोली लगी है, उसे हासिल करने के लिए मैदान में 20 लोग थे। सेक्टर 18 में बीड़ी सिगरेट बेचने वाले दुकानदार सोनू कुमार झा ने सवा तीन लाख रुपये महीना किराये की बोली लगाई है।

अन्य खबर