तीन बच्चों की मां को भारी पड़ा रोमांच का शौक,बिना सेफ्टी रोप के लगाई छलांग,हुई मौत
16 Oct 2021
तीन बच्चों की मां को भारी पड़ा रोमांच का शौक,बिना सेफ्टी रोप के लगाई छलांग,हुई मौत

नूरसुल्तान।रोमांच के शौक की कीमत एक महिला को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।तीन बच्चों की मां फ्री-फ्लाइंग स्पोर्ट्स का आनंद उठाने गई थी,लेकिन एक गलती के की वजह से महिला की मौत हो गई।महिला सेफ्टी रोप के बिना ही होटल की छत से छलांग लगा दी और सीधे नीचे आ गिरी। महिला को अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उसकी जान नही बचा पाए। पहले भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक 33 वर्षीय येवगेनिया लियोन्टीवा रोमांच के अपने शौक को पूरा करने के लिए कजाकिस्तान के कारागांडा स्थित एक होटल की छत पर गयी थी।येवगेनिया के साथ स्पोर्ट्स आयोजित करवाने वाले ट्रेंड लोग भी थे।इसके बाद भी बड़ी गलती हो गई। येवगेनिया ने सेफ्टी रोप अटैच किए बगैर ही 82 फीट से छलांग लगा दी।

इस दर्दनाक हादसे का वीडियो भी सामने आया है।जिसमें नजर आ रहा है कि छलांग लगाने के बाद जब येवगेनिया को सेफ्ट रोप न होने का अहसास हुआ तो वो जोर-जोर से चीखने लगी।येवगेनिया को देखकर वहां पर मौजूद लोगों की भी चीख निकल गई। येवगेनिया को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों और ज्यादा खून बहने के कारण मौत हो गई।डॉक्टर ने येवगेनिया की सर्जरी भी की लेकिन कुछ ही देर में दम तोड़ दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि येवगेनिया लियोन्टीवा ने समय से पहले ही छलांग लगा दी और ट्रेनर को सेफ्टी रोप लगाने का मौका ही नही मिला।येवगेनिया ने अपनी मौत से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी और उसमें लिखा था, हम उड़ने जा रहे हैं। येवगेनिया के 14 साल से कम उम्र के तीन बच्चे हैं।इस हादसे से पूरा परिवार सदमे में है।जहां दुर्घटना हुई वहां कई और लोगों को भी फ्री-फ्लाइंग करने जाना था। बैरहाल साइट को बंद कर दिया गया है

अन्य खबर