लखनऊ में कोविड के साथ बढ़ा बुखार का प्रकोप,मरीजों के लक्षण कोरोना जैसे
18 Apr 2023, 115
लखनऊ में कोविड के साथ बढ़ा बुखार का प्रकोप,मरीजों के लक्षण कोरोना जैसे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड के साथ बुखार के प्रकोप में भी बढ़ोतरी हुई है।अस्पतालों में बुखार से ग्रसित काफी मरीज पहुंच रहे हैं। जांच में अधिकतर कोविड पॉजिटिव नहीं आ रहे हैं,लेकिन लक्षण कोविड जैसे ही हैं।ओपीडी में प्रतिदिन ऐसे मरीजों का आंकड़ा सौ से ज्यादा है।आठ से दस मरीज रोज भर्ती भी हो रहे हैं।कोविड जैसे लक्षण वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

बलरामपुर अस्पताल की मेडिसिन ओपीडी में प्रतिदिन बुखार-सर्दी जुकाम की शिकायत वाले लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा मरीज आ रहे हैं।डाॅक्टर लक्षण के आधार पर मरीजों की कोविड जांच करवा रहे हैं, लेकिन एक या दो मरीजों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।बलरामपुर इमरजेंसी प्रभारी डॉ. सर्वेश सिंह ने बताया कि हर दिन लगभग आठ से दस मरीज ऐसे आ रहे हैं, जिनमें लक्षण कोविड जैसे हैं, मगर रिपोर्ट निगेटिव आ रही है।
न्यूज़ प्रतापगढ़ एक्सप्रेस

लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय ने बताया कि ओपीडी में बुखार की शिकायत लेकर लगभग 100-120 मरीज आ रहे हैं।इसमें आठ से दस मरीज भर्ती हो रहे हैं। ओपीडी में दो से तीन मरीज कोविड पॉजिटिव भी निकल रहे हैं। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि कोविड के लक्षण वाले मरीज ओपीडी में आ रहे हैं, मगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। ओपीडी में रोज लगभग 100 से ज्यादा मरीज आ रहे हैं। रानीलक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय, बीआरडी महानगर, ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय समेत अन्य अस्पतालों में यही स्थिति बनी हुई है।

चर्चित वीडियो
अन्य खबर