अजब-गजब:पत्नी एक दावेदार दो, चौकी में 6 घंटे तक चली लड़ाई,माजरा सुनकर चकराई पुलिस, जानें कैसे हुआ फैसला
19 Jun 2023, 109
अजब-गजब:पत्नी एक दावेदार दो, चौकी में 6 घंटे तक चली लड़ाई,माजरा सुनकर चकराई पुलिस, जानें कैसे हुआ फैसला

झांसी। पति-पत्नी और वो वाला किस्सा तो आपने सुना भी होगा और देखा भी होगा।इस पर एक फिल्म भी बनी है, लेकिन इसी से मिलता जुलता मामला उत्तर प्रदेश के झांसी में सामने आया है।म‌ऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के रानीपुर पुलिस चौकी की पुलिस उस समय लाचार हो गई,जब एक युवती पर दो लोगों ने दावा किया।पुलिस चौकी के अंदर युवती पिंकी को लेकर दो युवक आपस में ही भिड़ गए।जालौन जिले के रहने वाला एक युवक ने पिंकी पर अपना दावा करते हुए कहा कि झांसी में एक साल पहले एक शादी सम्मेलन में उसकी शादी हुई थी, लिहाजा वो उसकी पत्नी है।वहीं पुलिस चौकी में मौजूद चौकी क्षेत्र के रहने वाले दूसरे युवक ने दावा करते हुए कहा कि पिंकी अब उसकी पत्नी है।दूसरे युवक ने दावा किया कि पिंकी से कोर्ट मैरिज हुई है।युवती पर दो लोगों के दावेदारी से रानीपुर चौकी इंचार्ज भी परेशान हो गए।

लगभग 6 घंटे तक पिंकी के लिए उसके दो पति आपस में लड़ते रहे।रानीपुर पुलिस चौकी इंचार्ज भी इसका फैसला नहीं कर पाए कि आखिर पिंकी किसकी पत्नी है।मामले को बढ़ता हुआ देखकर पुलिस अधिकारियों ने फौरी तौर पर फिलहाल पिंकी को उसके दूसरे पति के साथ भेज दिया है।पहले पति ने अपनी शिकायत रानीपुर पुलिस चौकी में दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पिंकी का कहना है कि उसका पहला पति उसके पास शराब के नशे में आकर मारपीट करता था।एक साल तक पति की प्रताड़ना बर्दाश्त की।जब हालात बेकाबू होने लगे तो पहले पति को छोड़ने का फैसला लेकर रानीपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में ही रहने वाले एक दूसरे युवक से कोर्ट मैरिज करनी पड़ी।

पिंकी का कहना है कि वह बालिग़ है।अपने दूसरे पति के साथ रहना चाहती है।पिंकी की मंशा को भांपते हुए पुलिस ने भी बिना देर किए पिंकी को उसके दूसरे पति के साथ भेज दिया और पहले पति को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर उसे जेल भेज दिया।

चर्चित वीडियो
अन्य खबर